Sunday, October 20, 2019

Ways to Build Free Backlinks to Your Blog Posts

1.रोके गए लिंक बिल्डिंग
टूटी हुई लिंक बिल्डिंग इस तथ्य का फायदा उठाने की प्रक्रिया है कि वेबसाइटें चलती हैं और मर जाती हैं। मूल रूप से, आप अपने उद्योग को उन वेबसाइटों के लिए खोजते हैं जिनमें लिंक से भरे संसाधन पृष्ठ हैं।

ब्रोकन लिंक बिल्डिंग इलस्ट्रेशन
उन पृष्ठों के लिंक के माध्यम से देखें जो अब मौजूद नहीं हैं। पेज पर क्या था यह देखने के लिए इंटरनेट संग्रह का उपयोग करें, फिर उस सामग्री का अपना संस्करण बनाएं। एक बार प्रकाशित होने के बाद, आप किसी भी साइट पर पहुंच सकते हैं जो पुरानी पोस्ट से जुड़ी हुई है - और अब इसकी एक टूटी हुई लिंक है - उन्हें इसकी सूचना देने के लिए। "अरे, मैं आपको यहाँ अपने पृष्ठ पर पेज X से जोड़ रहा हूँ। लिंक टूट गया है, लेकिन मेरे पेज पर एक ही विषय पर मेरे पास एक अच्छा संसाधन है, अगर आप इसे स्वैप करना चाहते हैं। "

आप उन टूल और तकनीकों के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं जो सर्च इंजन लैंड पर इस प्रक्रिया को आसान बना सकते हैं।

ALSO READ-
Do and donts in affiliate marketing

2. व्यावहारिक ब्लॉग टिप्पणियाँ
अपने आला में शीर्ष ब्लॉगों के लिए एक आरएसएस रीडर सेट करें, और जब भी वे सामग्री प्रकाशित करें तब ध्यान दें। उस सामग्री को पढ़ें जो आपको अपने स्वयं के व्यवसाय के लिए सबसे दिलचस्प और सबसे अधिक प्रासंगिक लगती है।

यहां आपका लक्ष्य ब्लॉग पोस्ट पर टिप्पणी करने के अवसरों को खोजना है। ब्लॉग टिप्पणी स्पैम एक बड़ी समस्या है, हालांकि, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपकी टिप्पणियां पाठकों के लिए व्यावहारिक और मूल्यवान हैं। मूल्य जोड़ें, एक विषय पर विस्तार करें, एक प्रश्न पूछें, बस उपयोगिता प्रदान करें।

ब्लॉग के लिए टिप्पणी Backlinks
किसी पोस्ट के प्रकाशित होने के बाद आप जितनी जल्दी करेंगे, आपकी टिप्पणी पेज पर उतनी ही अधिक होगी और आपका नाम उतना ही अधिक प्रमुख होगा। यह आपके द्वारा शामिल किए गए किसी भी लिंक को अधिक दृश्यता प्रदान करता है, साथ ही बातचीत के लिए निर्माता का ध्यान आकर्षित करता है।

3. चर्चा समूह योगदान
फेसबुक और लिंक्डइन पर चर्चा समूह दो कारणों से लिंक के महान स्रोत नहीं हैं। सबसे पहले, वे आम तौर पर nofollowed हैं, और सामाजिक लिंक की परवाह किए बिना सुपर उच्च मूल्य नहीं है।

4. Quora पर प्राधिकरण उत्तर
Quora एक प्रश्न और उत्तर साइट है जो दो तरह से जाती है। साइट के आधे दिलचस्प सवाल हैं जो उद्योग के अंदरूनी सूत्रों द्वारा उत्तर दिए गए हैं; "Google के लिए काम करने के इस पहलू के बारे में मुझे बताएं" या "मुझे आपके द्वारा सफलतापूर्वक उपयोग की गई लिंक बिल्डिंग तकनीकों के बारे में सिखाएं।" साइट का अन्य आधा हास्य परिदृश्य और काल्पनिक संकेत हैं; रचनात्मक लेखकों के लिए मूल रूप से सिर्फ एक बहाना है कि वे अपना दिन शुरू करने के लिए कागज पर कुछ सौ शब्द डालें।

आपके ब्लॉग के लिए Quora लिंक
आपका लक्ष्य पहली छमाही में भाग लेना है। एक प्रोफ़ाइल सेट करें और जानकारी भरें, विशेष रूप से संबंधित कि आप कौन हैं और आप अपने आला में एक प्राधिकरण क्यों हैं। फिर बाहर जाओ और विशेष रूप से अपने आला में सवालों की तलाश शुरू करें। उन्हें यथासंभव विस्तार से उत्तर दें - मूल रूप से ब्लॉग पोस्ट लिखें - और अपनी साइट पर आगे पढ़ने के लिए लिंक करें। इसे बिक्री की पिच न बनाएं, इसे यथासंभव सूचनात्मक रखें। Quora उत्तर, विशेष रूप से अच्छे वाले, Google खोज परिणामों में अत्यधिक दिखाई देते हैं, और शीर्ष पर आपका उत्तर होने से आपको बहुत अधिक दृश्यता मिलती है।

How I got approval for Google adsense in a month
How to qualify Ysense Clixsense surveys

5. इन्फ्लुएंसर को लिंक और सूचित करें
इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग सामाजिक जुड़ाव का एक रूप है। आप अपने आला में महत्वपूर्ण लोगों की पहचान करते हैं, आप उनके साथ जुड़ने की कोशिश करते हैं, और जब वे आपके साथ बातचीत करते हैं या अपनी सामग्री साझा करते हैं तो आपको फायदा होता है।

ऐसा करने के लिए एक अपेक्षाकृत सरल रणनीति केवल एक अधिकार के रूप में उनके अहंकार के लिए अपील है। अपनी साइट पर सामग्री का एक टुकड़ा लिखें, और जब आप ऐसा करते हैं, तो सामग्री के एक प्रासंगिक टुकड़े के संदर्भ में लिंक करना सुनिश्चित करें जिससे उत्पादित प्रभावक। एक बार सामग्री प्रकाशित होने के बाद, ट्विटर या अपनी पसंद के सामाजिक नेटवर्क पर जाएं और उन्हें बताएं कि आप उनसे जुड़े हैं। आप उन्हें डीएम बना सकते हैं, या आप उन्हें संदेश में सार्वजनिक रूप से टैग कर सकते हैं, यह आपके ऊपर है।

आप पर KISSmetrics इस उत्कृष्ट ब्लॉग पोस्ट में प्रभावकारी विपणन के विभिन्न प्रकार के विवरण के बारे और भी बहुत कुछ पढ़ सकते हैं।

6. अन्य प्लेटफार्मों के लिए सामग्री को संशोधित करें
सामग्री का एक टुकड़ा सामग्री का एक टुकड़ा नहीं रहना है। आपको आश्चर्य होगा कि आप वास्तव में इसके साथ क्या कर सकते हैं।

SlideShare
कहते हैं कि आप एक एकल मध्यम लंबाई, उचित गुणवत्ता ब्लॉग पोस्ट के साथ शुरू करते हैं।

बुलेट बिंदुओं पर पोस्ट को डिस्टिल करें और स्लाइड शो बनाएं। आप इसे SlideShare पर प्रकाशित कर सकते हैं।
ब्लॉग पोस्ट के मुखर पढ़ने को रिकॉर्ड करें। आप इसे अपने पसंदीदा पॉडकास्टिंग वितरण प्लेटफॉर्म पर पॉडकास्ट के रूप में प्रकाशित कर सकते हैं।
पॉडकास्ट लें और इसके साथ जाने के लिए एक एनीमेशन बनाएं। यह आपकी स्लाइड डेक या एक अधिक एनिमेटेड फिल्म हो सकती है, या यहां तक ​​कि आप में से केवल एक वीडियो बिंदुओं पर जा रहा है। वीडियो को YouTube और Facebook पर प्रकाशित करें।
अब आपके पास पाँच या अधिक विभिन्न साइटों पर प्रकाशित सामग्री का एक टुकड़ा चार टुकड़ों में बदल गया है। अपनी सामग्री के शेयरों और रीपोस्ट में जोड़ें और आप देख सकते हैं कि लिंक कहां जोड़े गए हैं।

7. दिलचस्प इन्फोग्राफिक्स बनाएँ
एक और चीज जो आप सामग्री के साथ कर सकते हैं, वह है रूपरेखा और आपका डेटा, और इसे एक इन्फोग्राफिक में परिवर्तित करें। आप एक विशेष रुचि पर खरोंच और फसल डेटा से ग्राफिक निर्माण में भी जा सकते हैं। मुख्य जोर जो आपको चाहिए वह कुछ ऐसा है जो दिलचस्प और डेटा-संचालित है, जिसे आसानी से देखा जा सकता है।

ALSO READ-
Do and donts in affiliate marketing
\

5 comments:

  1. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  2. I am very thankful for such a wonderful blog. It's very interesting to read and easy to understand. Thanks for sharing. I will visit your blog daily because I know. It may be very beneficial for me. If you want to Fix QuickBooks Online Error Code 101 please contact QuickBooks team for instant help.

    ReplyDelete

op 10 Leadership Qualities to be a Good Leader:

Now here is the main section of this article, leadership qualities. Suppose you want to be a leading person and wanted to know the basics...