Sunday, October 20, 2019

How to Get Backlinks to Your Blog: Simple Tricks for Blogs of Any Size

ब्लॉगिंग और बैकलिंक्स के बीच संबंध
जब आप एक ब्लॉग लिख रहे हैं, तो आप यह सोचकर अकेले नहीं होंगे कि Google में आपकी साइट को रैंक बनाने के लिए महान सामग्री पर्याप्त होगी। सब के बाद, सामग्री राजा है, है ना?

जरुरी नहीं।

यद्यपि गुणवत्ता सामग्री होना आवश्यक है, लेकिन बैकलिंक्स का होना आवश्यक है।

अपने ब्लॉग को दूसरी, उच्च-गुणवत्ता वाली वेबसाइट से कनेक्ट करना है कि आप शीर्ष स्थानों पर कैसे पहुंचेंगे।

क्यों? ठीक है, क्योंकि बैकलिंक्स Google की प्रतिष्ठा का उपकरण है। उनके खोज इंजन के मकड़ियों ने बैकलिंक्स को क्रॉल करके इंटरनेट के माध्यम से छलनी की है, और आपकी साइट वस्तुतः एक भरोसेमंद वेबसाइट से जुड़ी है कि आप उस प्रतिष्ठा को अपने ब्लॉग पर कैसे भेजेंगे।

इसके बारे में सोचें: Google का (या उस मामले के लिए किसी भी खोज इंजन का) मुख्य उद्देश्य उपयोगकर्ता की क्वेरी के लिए सबसे अच्छा, सबसे अधिक प्रासंगिक और उच्चतम गुणवत्ता परिणाम दिखाना है। यदि वे असफल हो जाते हैं - और पहले पृष्ठ पर गड़बड़ परिणाम दिखाते हैं - तो उन पर भरोसा नहीं किया जाता है, और उनके दर्शक कहीं और चले जाएंगे।

सीधे शब्दों में कहें: अपने ब्लॉग के लिए एक महान प्रतिष्ठा रखना सभी के हित में है। आप अपने आला में सामग्री का सबसे अच्छा स्रोत बनना चाहते हैं, और आपके उपयोगकर्ता एक भरोसेमंद साइट पर जाना चाहते हैं। गूगल दोनों को जोड़ना चाहता है।



कैसे करने के लिए मिल-पश्च-टू-अपने ब्लॉग

लेकिन, इसके लिए सिर्फ मेरा शब्द नहीं लेना चाहिए। चलिए इसे अमल में लाते हैं।

जब आप Google में कोई वाक्यांश लिखते हैं तो शीर्ष परिणामों पर एक नज़र डालें। एक उदाहरण के रूप में, मैं "सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए सबसे अच्छा समय" का उपयोग करूंगा।

लेकिन इस पेज की रैंकिंग इतनी ज्यादा क्यों है? हां, सामग्री बहुत अच्छी है - लेकिन यह एकमात्र कारण नहीं है। मैं उनके बैकलिंक्स पर विश्वास करूंगा।

तो, आइए हम बैकलिंक्स की निगरानी करें और एक प्रतियोगी के रूप में CoSchedule जोड़ें। इस तरह, हम हर बैकलिंक को उनके ब्लॉग पोस्ट पर वापस इंगित करते हुए देख सकते हैं, और यह जान सकते हैं कि क्या उनके # 2 स्थान पर खेलने का कोई हिस्सा है।

(फैंसी इस सॉफ्टवेयर का एक नि: शुल्क परीक्षण! यहां क्लिक करें और मैं आपको नि: शुल्क 30-दिवसीय परीक्षण के साथ सुलझाऊंगा!)

अब, "प्रतियोगी लिंक" टैब के तहत, हम CoSchedule का बैकलिंक प्रोफ़ाइल पा सकते हैं, जो हर एक ऐसे बैकलिंक का विवरण देता है जो उनकी साइट पर कहीं भी इंगित करता है।

इस जानकारी के माध्यम से खुदाई करने के बाद, मैंने अपने "बेस्ट टाइम्स टू पोस्ट सोशल मीडिया" ब्लॉग पोस्ट पर उन भयानक बैकलिंक्स के बारे में बताया, जो कि SERPs में इतनी उच्च रैंकिंग पर हैं:



कैसे करने के लिए मिल-पश्च-टू-अपने ब्लॉग

इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये बैकलिंक्स- CBBlogers (52 का DA) जैसी वेबसाइटों से- CoSchedule की उच्च रैंकिंग में योगदान दे रहे हैं।

फिर भी मुझे विश्वास नहीं है? इस पर विचार करें: SERPs में सभी शीर्ष 50 परिणामों के 99.2% में कम से कम एक बाहरी लिंक है जो उन्हें इंगित करता है।

इसके अलावा, जब मैथ्यू बार्बी ने Google पर एक लाख से अधिक पृष्ठों का विश्लेषण किया, तो उन्हें एक पृष्ठ की स्थिति और इसे इंगित करने वाले बैकलिंक्स की कुल संख्या के बीच व्यापक रूप से मजबूत संबंध पाया गया:

2. सोशल मीडिया पर अपनी सामग्री साझा करें
आप पहले से ही जानते हैं कि सामाजिक शेयर एक ब्लॉग के निर्वाण हैं, है ना?

क्योंकि सोशल मीडिया का उपयोग दुनिया भर में 2.46 बिलियन से अधिक लोगों द्वारा किया जाता है। आपके द्वारा साझा की जा रही विशेष सामग्री को खोजने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति के होने की बहुत संभावना है।

मैं, व्यक्तिगत रूप से, यह हर समय करता हूं। चूंकि मैं एक फ्रीलांस डिजिटल मार्केटिंग लेखक हूं, इसलिए मुझे इंडस्ट्री में अन्य ब्लॉग्स से #SEO हैशटैग और नई सामग्री ब्राउज़ करने में कोई अजनबी नहीं है।

मैं अपने निचले डॉलर को शर्त लगाऊंगा कि आपके दर्शक (और जो लोग बैकलिंक को देख रहे हैं) वही कर रहे हैं।

अपनी सामग्री को सोशल मीडिया पर साझा करना न केवल आपके ब्लॉग पर नेत्रगोलक की संख्या को बढ़ाता है, बल्कि यह विश्वसनीयता स्थापित करने में मदद करता है।

इसके बारे में सोचें: यदि आप अपने ब्लॉग से बाहरी लिंक जोड़ना चाह रहे हैं, तो इनमें से कौन सी वेबसाइट पर आप अधिक भरोसा करेंगे?

ए) 0 सामाजिक शेयरों के साथ एक ब्लॉग पोस्ट

बी) ट्विटर, फेसबुक और Pinterest पर 834 सामाजिक शेयरों के साथ एक ब्लॉग पोस्ट

मैं अपना दूसरा निचला डॉलर दांव पर लगाऊंगा जिसे आपने विकल्प बी चुना है। आप अपने दर्शकों को और Google के मकड़ियों को महान उपयोगकर्ता अनुभव के साथ भयानक सामग्री की दिशा में, सही कहना चाहते हैं?

याद रखें: प्राधिकरण और विश्वसनीयता एसईओ के लिए महत्वपूर्ण हैं।

अपनी सामग्री को सोशल मीडिया पर साझा करने से भी आपको बैकलिंक हासिल करने की बेहतर स्थिति में रख दिया जाता है।

ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म ब्लॉग्स को बैकलिंक देते हैं
गेस्ट पोस्ट सबमिट करें
2014 में वापस, अतिथि ब्लॉगिंग बहस छिड़ गई थी।

"क्या अतिथि ब्लॉगिंग वास्तव में आपके ब्लॉग पर बैकलिंक्स बनाने का एक शानदार तरीका है?" हर किसी के होठों पर सवाल था - लेकिन Google में वेब स्पैम के पूर्व प्रमुख मैट कट्स ने यह कहते हुए आग में ईंधन डाला:

"ठीक है, मैं इसे कॉल कर रहा हूं: यदि आप 2014 में लिंक हासिल करने के तरीके के रूप में अतिथि ब्लॉगिंग का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको शायद रोकना चाहिए। क्यों? क्योंकि समय के साथ यह अधिक से अधिक अनचाहा व्यवहार बन गया है, और यदि आप बहुत सारे अतिथि ब्लॉगिंग कर रहे हैं, तो आप वास्तव में बुरी कंपनी से बाहर हैं। "

यहां तक ​​कि उन्होंने अतिथि ब्लॉगिंग के बारे में Google के पूर्ण वीडियो पर भी बात की:







... लेकिन यह कहना नहीं है कि अतिथि ब्लॉगिंग आपके ब्लॉग की ओर इशारा करने वाले बैकलिंक्स की संख्या बनाने के लिए एक मूल्यवान, स्केलेबल और आसान तरीका नहीं है।

यहाँ क्यों है: Google स्पैमिंग अतिथि ब्लॉगिंग की तरह नहीं है जो केवल लिंक प्राप्त करने के उद्देश्य से किया गया है। आप लोगों को पता है कि 500-स्पून सामग्री है जो उस साइट के लिए प्रासंगिक रूप से प्रासंगिक है, जिसके लिए इसे पिच किया जा रहा है।

मैं छह ब्लॉग चलाता हूं, और मुझे हर समय इस प्रकार के अतिथि ब्लॉग योगदान के लिए ईमेल मिलते हैं।

लगता है कि वे कहाँ जाते हैं? यह सही है: सीधे मेरे आभासी ट्रैशेन में।



कैसे करने के लिए मिल-पश्च-टू-अपने ब्लॉग


इन दिनों, ब्लॉगर अपनी वेबसाइट पर निम्न-गुणवत्ता, काता सामग्री प्रकाशित नहीं करना चाहते हैं। यह न केवल उपयोगकर्ता के अनुभव को खराब करता है, बल्कि यह उच्च-प्राधिकरण की प्रतिष्ठा बनाने में मदद नहीं करता है कि Google उच्च रैंकिंग के साथ पुरस्कार देता है।

हालाँकि, अतिथि ब्लॉग जो लंबे समय से फॉर्म और मूल्य-पैक हैं वे मृत नहीं हैं। वास्तव में, वे संपन्न हैं।

इस पोस्ट पर नज़र रखिए, मैं लेखक बैकलिंक के लिंक-अप लिंक के साथ मॉनिटर बैकलिंक्स के लिए लिख रहा हूँ:



कैसे करने के लिए मिल-पश्च-टू-अपने ब्लॉग


… मैं ५४ के डीए स्कोर वाली वेबसाइट से अपने ब्लॉग पर एक बैकलिंक बना रहा हूं।

सबसे अच्छी बात? मैं अपने ब्लॉग के लिए ब्रांड जागरूकता का निर्माण कर रहा हूं, और एसईओ के एक समूह के लिए लिख रहा हूं जो अपने स्वयं के ब्लॉग से इसे लिंक कर सकते हैं। वह मुझे एक और बैकलिंक देगा, और Google में रैंकिंग का इससे भी बेहतर मौका!
How I got approval for Google adsense in a month

How to qualify Ysense Clixsense surveys


विशाल वेबसाइटें अतिथि पोस्ट सबमिशन स्वीकार करती हैं - जिनमें से कई में शानदार एसईओ मेट्रिक्स हैं। उनके प्रस्तुत पृष्ठों के लिंक के साथ यहाँ कुछ मुट्ठी भर हैं:

फोर्ब्स (DA 94)
फास्ट कंपनी (DA 91)
उद्यमी (DA 91)
MarketingProfs (DA 73)
हफपोस्ट (DA 94)
क्या आप उन वेबसाइटों में से एक से अपने ब्लॉग पर लिंक प्राप्त करना पसंद नहीं करेंगे?

जब आप अपने ब्लॉग में बैकलिंक्स बनाने के लिए अतिथि ब्लॉगिंग की रणनीति का उपयोग कर रहे हैं, तो यदि आप स्वीकार करना चाहते हैं, तो आपको सावधानी से एक भयानक सामग्री तैयार करनी होगी।

एक सफल अतिथि पोस्ट के अपने अवसरों को बढ़ाने के लिए कुछ सुझाव दें:

अपनी पोस्ट सबमिट करने से पहले ब्लॉग के दिशानिर्देश पढ़ें।
इसे लंबा-चौड़ा (2,000+ शब्द) बनाएं।
जिस ब्लॉग से आप लेख को जोड़ रहे हैं, उससे संबंधित टुकड़ों में आंतरिक लिंक जोड़ें।
लेख में अपने ब्लॉग का लिंक शामिल करें (यदि आपको अनुमति हो)। यदि नहीं, तो लेखक जैव लिंक से चिपके रहें।
यदि संभव हो, तो नियमित सामग्री-यानी योगदान देने की पेशकश करें। प्रति माह एक पोस्ट।
सिल्वियो पोरसेलाना ने अपनी वेबसाइट पर खोज ट्रैफ़िक को 20% तक बढ़ाने के लिए अतिथि ब्लॉगिंग का उपयोग किया। उनका डोमेन प्राधिकरण भी 29 से बढ़कर 34 हो गया, जो SERPs में उनकी ब्लॉग रैंकिंग के बेहतर अवसर का संकेत देता है।

मैंने आपको बताया कि अतिथि ब्लॉगिंग मृत नहीं थी - यदि आप इसे सही करते हैं!
How I got approval for Google adsense in a month

How to qualify Ysense Clixsense surveys

No comments:

Post a Comment

op 10 Leadership Qualities to be a Good Leader:

Now here is the main section of this article, leadership qualities. Suppose you want to be a leading person and wanted to know the basics...